ठण्ड का मौसम आ चूका है और इस मौसम में चेहरे और त्वचा पर झुर्रियां होना आम बात हो गई है जिसको ठीक करने के लिए बहुत कोशिशे करनी पड़ती है लेकिन इसके बावजूद भी अच्छा परिणाम नहीं मिलता है इसलिए आज हम आपको ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे है जो की आसानी से घर में ही तैयार हो जाएगा और जिसके उपयोग से झुर्रियां, दाग-धब्बे जैसी समस्या दूर हो जाएगी और त्वचा में चमक आ जाएगी, तो चलिए जानते है इस फेस पैक को बनाने की विधि.

1. पहली विधि


पहले फेस पैक को बनाने के लिए आधा चमच्च दही, 3 चमच्च ऑलिव ऑयल और एक चमच्च शहद. इन सामग्रियों को एक कटोरी में डालकर अच्छी तरह मिक्स कर दें. इससे बने हुए पेस्ट को एक साफ बोतल में डालकर रखना सही होगा. अब से जब भी आप बाथ लेने जाते हैं उस से आधे घंटे पहले इसे अपने पूरे शरीर पर लगाएं. इसके प्रयोग से आपकी त्वचा बेहद मुलायम और गोरा दिखने लगेगा.

2. दूसरी विधि


दुसरे फेस पैक के लिए आपको जरूरत है 4 चमच्च मुल्तानी मिट्टी, 5 चमच्च गुलाबजल, 2 छोटे चमच्च से बादाम आयल. इन चीज़ों को एक कटोरे में लेकर मिलाना शुरू करें. बताया जाता है कि इसे तब तक मिक्स करना चाहिए जबतक यह पूरी तरह मुलायम नही हो जाता है क्योंकि मुलायम होने पर यह ज्यादा असरकारक होता है. इस स्मूथ पेस्ट को शरीर के हर हिस्से पर लगाएं उसके बाद 10 मिनट तक सूखने दें. अब नहाने के बाद आप देखेंगे कि चेहरे और त्वचा में कितना निखार आ चुका है। इसके इस्तेमाल से बेजान त्वचा में भी चमक आ जाती है.
आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताएं और फॉलो करें जिससे अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां आप तक पहुच सके.